Navigation-Menus (Do Not Edit Here!)

UP में 25 schools में रजिस्टर्ड Teacher Anamika Shukla को Kasganj Police ने Arrest किया, कमाई एक करोड़

उत्तर प्रदेश के पच्चीस कस्तूरबा गाँधी स्कूलों में फर्जी तरीके से नौकरी करने में अनामिका शुक्ला नाम की एक टीचर को गिरफ्तार किया गया है। 

इमेज सोर्स गूगल 

कासगंज पुलिस ने 6 जून शनिवार को उसे गिरफ्तार किया है, अनामिका शुक्ला कस्तूरबा गाँधी बालिका विधालय में के०जी० में साइंस की टीचर है।


कासगंज की बेसिक शिक्षा अधिकारी अंजलि अग्रवाल 

ने इसकी जानकारी दी पिछले तेरह महीनो में अनामिका शुकला करीब एक करोड़ की सैलरी भी उठा चुकी है। ANI से बात करने पर अंजलि अग्रवाल कहा जब हमें डक्युमेंट्स मिले की अनामिका शुक्ला की पोस्टिंग कई जगहों पर है तो टीचर को नोटिस भेजा गया था इसके बाद वो यहाँ स्तीफा देने आई थी। उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है। 

कासगंज जिला के थाना सोनो कोतवाली के इंस्पेक्टर रिपुदमन सिंह का कहना है

की अनामिका शुक्ला पर 25 जिलों में फ़र्ज़ी डाक्यूमेंट्स से धोखाधड़ी कर नौकरी करने और वेतन लेने का आरोप है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है, कई जिलों के कस्तूरबा गाँधी स्कूलों में अनामिका शुक्ला इसी नाम और फोटो से रजिस्टर्ड थी। इन जिलों में प्रयागराज, आंबेडकर नगर, बागपत, सहारनपुर जैसे कई नाम है। 

बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से डिजिटल डेटा तैयार करने के दौरान ये बात सामने आई थी इसके बाद सभी जिलों को नोटिस भेजा गया था और उसकी सैलरी पर रोक लगा दी गई थी। कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालय में कॉन्ट्रैक्ट के तहा नियुक्ति होती है और करीब 30,000 रूपये महीने सैलरी मिलती है। जिले के हर ब्लॉक में कस्तूरबा गाँधी स्कूल है इनमे से पिछड़े समाज के तबके के माने जाने वाली लड़कियों को हॉस्टल की सुविधा भी होती है। 

Times Of India के मुताबिक 

स्कूली शिक्षा महानिदेशक ने कहा था विजय किरण आनंद ने कहा था जब सभी टीचर्स को प्रेरणा पोर्टल पर अपनी अटेंडेंस दर्ज करानी है तो एक टीचर कैसे कई जगहों पर उपस्थित हो सकती है। हमने अधिकारियो को जाँच के आदेश दिए है लॉकडाउन के वजह से उनके रिकॉर्ड का पता नहीं चल पाया, मैंने 25 मई को अधिकारियो को रिमाइंडर भेजा था। अगर टीचर के बारे में जानकारी सही पाई गई तो सख्त कार्यवाही होगी। अनामिका शुक्ला को फरवरी तक रायबरेली के कस्तूरबा गाँधी विद्यालय में कार्यरत पाया गया इसके बाद मामला सामने आ गया।

Times Of India के मुताबिक रायबरेली के बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश ने बताया सर्वशिक्षा अभियान की तरफ से 6 जिलों को अनामिका शुक्ला नाम की टीचर के बारे में पत्र था हालंकि रायबरेली का नाम इसमें नहीं था पर हमने ऐहतियात के तौर पर जाँच की तो पाया की हमारे यहाँ कस्तूरबा स्कूल इस नाम की महिला हमारे यहाँ काम कर रही थी जिसके बाद उसको नोटिस भेजा गया लेकिन उसने जवाब नहीं दिया उसके डाक्यूमेंट्स को जाँच के लिए उच्च स्तर पर भेज दिया गया है। 

देश की शिक्षा राम भरोसे !... आप अपने विचार हमें कमेंट कर के बताएं। आगे की जानकारी आप तक पहुंचते रहेंगे जुड़े रहिये ताज़ातरीन16 के साथ 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ