Navigation-Menus (Do Not Edit Here!)

Biography of Bhuvan Bam (bibi ki vines)

भुवन बाम नाम तो सुना ही होगा, जी हां हम बात कर रहे है बीबी की वाइन वाले कॉमेडियन भुवन की जो एक कॉमेडियन, सिंगर, कम्पोज़र, सांग राइटर, और न जाने क्या क्या है। इन्होने सबसे पहले 10 मिलियन सब्सक्राइबर जोड़ने का रिकार्ड भी बनाया है।
इमेज सोर्स गूगल 
भुवन का जन्म 22 जानवर 1994 को बड़ोदा गुजरात में हुआ था। जहा उनकी माँ महाराष्ट्र से तो पिता एएस बाम नार्थ इण्डिया से बिलोंग करते है। उनके जन्म के बाद ही उनकी पूरी फॅमिली दिल्ली शिफ्ट हो गयी थी। उनके आलावा उनकी फैमली में तीन लोग और रहते है उनके मम्मी पापा और एक बड़ा भाई जिनका नाम अमन है।  

भुवन बाम ने अपनी पढाई ग्रीन फील्ड्स पब्लिक स्कूल दिल्ली से की है। स्कूल में  उन्होंने अपनी स्ट्रीम कॉमर्स चूज़ की, पढाई में वो एक एवरेज स्टूडेंट थे। आगे की पढाई के लिए उन्होंने दिल्ली युनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज में हिस्टरी ओनर्स में एड्मिशन ले लिया। 

शुरुआत में भुवन बाम काफी शर्मीले थे लड़कियों के सामने वो काफी नर्वस हो जाते थे। फिर धीरे धीरे समय बीतता गया दोस्त बनते गए और शर्मीलापन भी दूर होता गया। अपने दोस्तों के बीच वो काफी हंसी मज़ाक करते थे। मिमिकरी करना भी उनके टैलेंट में से एक है और साथ ही साथ उनको म्यूजिक का भी शौक है। 

म्यूज़िक के शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने सुरुवात की अपने कॉलेज से जहा उन्होंने काफी स्टेज शो किये इस कारन वो अपने कॉलेज में थोड़े पॉपुलर भी थे। पर उनके घर वालो को उनका गण बजाना पसंद नहीं था। उनके घर वाले उनसे गौरमेन्ट नौकरी की तैयारी के लिए कहते रहते थे।  

पर भुवन बाम के दिल में तो कुछ बड़ा करने की चाह थी। धीरे धीरे वो टीवी चैनलो पर भी दिखने लगे उन्होंने दूरर्दशन पर  पैट्रिओटिक सांग गया था। उन्होंने स्प्राइट कोल्ड्रिंक के ऐड में साइड रोले किया था। एक कहावत है दिल्ली अभी दूर है. वैसे ही ये तो बस शुरुआत थी। 

जब भुवन ने अपनी पहली कॉमेडी वीडियो बनाई तो उन पर 15-20 लाइक ही आये थे। और उनके कुछ दोस्त भी उनके वीडियोस का मज़ाक उड़ाया करते थे। पर भुवन ने उन मज़ाक को पॉज़ीटिव तरीके से लिया और वीडियोस बनाना जारी रखा। और उसे फेस बुक पर अपलोड करते रहे, कुछ दिनों के बाद उनको गूगल के यूट्यूब पर वीडियोस डालने की सलाह उनके एक दोस्त दी। 

उसके बाद उनकी एक वीडियो पाकिस्तान के एक कॉलेज के द्वारा वायरल गई और अचानक से उनके हजारो  फॉलोवर्स बढ़ गए। अब भुवन बाम रोकने वाले नहीं थे और उन्होंने विडिओस बनाना रखा। धीरे धीरे भुवन पाकिस्तान में काफी फेमस हो चुके थे लेकिन भारत में उन्हें अभी पहचान नहीं मिली थी। 

बाद में भुवन के वीडियोस इंडिया में भी पसंद किये जाने लगे और देखते ही देखते युवाओ उन्हें स्टार बना दिया। उधर घर वाले अभी भी अन्जान थे की उनका बेटा स्टार बन चूका है। पर इंटरनेट के इस दौर में घर वालो से ज्यादा दिनों तक नहीं छुपा पाए।

भुवन की माँ के ऑफिस की एक कॉलीग ने उनको बताया की आप का बीटा वीडियोस बनता है जो थोड़े नॉनवेज कॉमेडी पर आधारित है। आकर मए भुवन से पूछा ये वीडियोस तू ही बनता है पहले तो भुवन दर गए पर जब माँ ने पॉजिटिव रिएक्शन दिया तो उनके जान आई। इस पर भुवन के फादर का रिएक्शन भी नार्मल ही था।

साल भरा में ही भुवन के बीबी के वाइंस में 1 मिलियन फॉलोवर्स हो गए। और आज वो कहा पहुंच चुके है ये तो आप जानते ही है।

*ताज़ातरीन खबरों के लिए पेज को लाइक करे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ