Navigation-Menus (Do Not Edit Here!)

सीएम योगी का आदेश नहीं होंगे 30 जून तक शादी विवाह.......

उत्तर प्रदेश - सीएम योगी ने कहा है की 30 जून तक किसी भी प्रकार की पब्लिक गैदरिंग नहीं होगी। पब्लिक गैदरिंग मतलब शादी विवाह, सामाजिक या धार्मिक आयोजन या और भी किसी वजह से, कारण है कोरोना वायरस का संक्रमण।
इमेज सौर्स गूगल 
इसके अलावा योगी ने ये भी कहा की अगले २ महीनो में अलग अलग राज्यों से लगभग 20 लाख लोगो के आने की सम्भावना है। इसको देखते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा है की दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों को घर लाने से पहले 14 दिनों तक क्वारेंटीन किया जायेगा। कोरोना वायरस नहीं होने की पुस्टि होने के बाद हे उन्हें घर भेजा जायेगा, मजदूरों राशन किट और 1000 रूपये भत्ता भी दिया जायेगा

सीएम योगी ने इसके अलावा दूसरे और भी निर्देश दिए है, सभी जिलों में वहा के डीएम को अपने अपनों जनपदों में मौजूद दूसरे रज्यो के मजदूरों की लिस्ट गृह सचिव को देनी होगी। इसके अलावा कॉम्यूनिटी किचेन और सेलटर होम का धयान रखने और सेनेटिस करने का आदेश भी दिया है। प्रदेश की सीमाएं पहले की तरह सील रहेगी, न को प्रदेश के अंदर आ सकेगा और न ही बहार जा सकेगा।
इमेज सौर्स गूगल 
यूपी के स्वास्थ विभाग जानकारी दी है की प्रदेश में अभी तक 1600 से अधिक लोग कोरोना से सक्रमित हुए है। कुल केस में से 900 से अधिक केस तब्लीगी समाज से जूस हुए है, और 20 से ज्यादा लोगो की मौत हो चुकी है। रहत यह है की पिछले 24 घंटो में लगभग 112 केस ही आये है।

लोगो की जरूरतों और अर्थ व्यवस्था को देखते हुए कुछ छूटे भी दी जारही है, गृह मंत्रालय ने 24 अप्रैल की रात को इस विषय में आदेश जारी किया है। और 25 अप्रैल से लागू भी हो गया है, कुछ अहेम शर्तो के साथ जरुरी सामानो की दुकानों को खोला जा सकता है। *आगे की अपडेट आप तक पहुंचते रहेंगे। इस पेज को लाइक करे और जानकारी दुसरो को भी शेयर करे।  



पालतू जानवरो को कोरोना से बचाने के उपाय ...

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ