Navigation-Menus (Do Not Edit Here!)

पीएम मोदी ने कहा की हम सभी को कुछ जरुरी चीजों क पालन अवश्य करना होगा ..

दिल्ली- प्रधानमंत्री मोदी ने आज 26 अप्रैल 2020 को मन की बात कार्यक्रम में कुछ जरुरी है। जो हाइजीन के विषय में है इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा की हम सभी को कुछ जरुरी चीजों का पालन अवश्य करना होगा जैसे मुँह पर मास्क या फिर गमछा बांधना, इधर उधर कही भी थूकने की आदत को छोड़ना, और सोशल डिस्टेंस को बना के रखना।
इमेज सोर्स गूगल 
इसके अलावा मोदी जी ने ये भी कहा की हमे एक दूसरे की छोटी से छोटी मदद के लिए लगातार खड़े रहना होगा। इसके लिए मोदी जी ने एक वेब साईट covidwarriors.gov.in के बारे में भी बताया। इस वेबसाइट से वालेंटियर्स, सिविल प्रतिनिधि, और स्थानीय प्रशाशन के लोग जुड़े हुए है। इसके माध्यम से लोग अपनी बात उनतक पंहुचा सकते है, मदद मांग भी सकते है और मदद कर भी सकते है। लगभग सवा करोड़ लोग इससे जुड़ चुके है।
इमेज सोर्स गूगल 
पीएम ने कहा की मेडिकल से जुड़ा सामान और अन्न प्रकार की सामग्री लोगो तक पहुंचने के लिए लाइफ लाइन उड़न का प्रयोग किया जा रहा है।जिसके द्वारा अब तक 500 टन से ज्यादा मेडिकल सामग्री अलग अलग जगहों तक पहुंचे जा चुकी है। ट्रेंनों के माध्यम से भी राहत सामग्री पहुंचे जा रही है अब तक 60 रूटों पर 100 से ज्यादा पार्सल ट्रेने चल रही है।
इमेज सोर्स गूगल 
  पीएम मोदी ने ये भी कहा की दो गज की दुरी सब के लिए बहुत जरुरी इसका धयान रखे और इसका पालन करे। उन्होंने कहा के जल्द ही फेस मास्क लगाना सभ्य समाज की पहचान बन जायेगा। इसके अलावा पीएम मोदी ने संस्कृत का एक श्लोक भी पढ़ा जिसका अर्थ ये है की आग क़र्ज़ और बीमारी को कभी जरा सा भी बचा नहीं छोड़ना चाहिए, अगर ये बचे रह जाते है तो बार बार लौट के आते है। ये बात उन्होंने कोरोना बीमारी के लिए कही।

*आगे की अपडेट आप तक पहुंचते रहेंगे। इस पेज को लाइक करे और जानकारी दुसरो को भी शेयर करे।  


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ