Navigation-Menus (Do Not Edit Here!)

वुहान से फिर कोरोना के पांच नए केस सामने आये...

चीन के वुहान से कोरोना वायरस दिसंबर 2019 में फैलना शुरू हुआ था। 76 दिनों तक यह शहर लाकडाउन था और अपनी स्थिति को सुधार रहा था  फिर अप्रैल के पहले हफ्ते से वहां पर कुछ काम काज चालू हुआ लेकिन अब लाकडाउन खुलने के लगभग एक महीने बाद वुहान से फिर कोरोना के पांच नए केस सामने आये है। ये पांचो केस वहां के एक ही रेजिडेंशियल सोसाइटी से सामने आये है।
एमजे सोर्स गूगल 
खबर आरही है की पांच में से 2 केस ऐसे है जो पति पत्नी है दो दिन पहले 89 साल के पति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। फिर जब पत्नी का टेस्ट किया गया तो वो भी कोरोना पॉजिटिव निकली, शहर से नए केस आने के बाद वुहान हेल्थ अथॉर्टी ने एक स्टेटमेंट जारी किया कहा महामारी को रोकने का काम काफी भारी होता है ये लगातार जारी है और हमारा फोकस है की कोरोना वायरस को शहर में बढ़ने से कैसे रोका जाये।

वुहान में जो ये नए केस मिले है ये सारे सिमटोमेटिक है मतलब ये ऐसे मरीज थे जिनमे कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे और ये दुसरो को भी इन्फेक्ट कर रहे थे। जब टेस्ट किया गया तो कोरोना पॉजिटिव निकले। चीन में सरकारी गिनती के हिसाब से अबतक कोरोना के 82 हजार से ज्यादा मामले सामने आये है। जिनमे से 4633 लोगो की मौत हो चुकी है।

हलाकि चीन की सरकार का अब आगे लकडाउन करने का कोई मन नहीं है और उसने साफ कह दिया गया है की लकडाउन में जिन भी चीजों में पाबन्दी लगी थी उनको कोक्रोना प्रोटोकाल्स को देखते हुए धीरे धीरे खोला जायेगा। वुहान सहर में हाइयर एजुकेशन के इन्टीटूशन को खोल दिया गया है।

संघाई में डिज़्नी लैंड के कुछ सेक्शन को भी खोल दिया गया है। लेकिन वह विज़िटर्स की संख्या अभी काम राखी गयी है। चीन का शहर शूलान ही अब एक मात्र रेड ज़ोन में है यहाँ 6 लाख की आबादी है और यहाँ फिर से लकडाउन लगा दिया गया है। सहर में कांटेक्ट ट्रेसिंग फिर से सुरु कर दी गयी है।
*ताज़ातरीन खबरों की लिए जुड़े रहे  पजे को लाइक, शेयर करे।  

मजदूर सवार आम से भरा ट्रक पलटने से 5 लोगो की मौत और 11 घायल। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ