Navigation-Menus (Do Not Edit Here!)

प्रधानमंत्री मोदी का कहना है की 4.0 लकडाउन अलग रंगरूप का होगा ...

17 मई को जब लकडाउन 3.0 ख़तम होगा तब लकडाउन 4.0 शुरू होगा  लेकिन ये लकडाउन कुछ अलग तरीके का होगा। प्रधानमंत्री मोदी का कहना है की ये लकडाउन अलग रंगरूप का होगा उनका कहना है की सभी रज्यो के सीएम से सुझाव मांगे गए है।
इमेज सोर्स गूगल 
15 मई तक सभी राज्यों के सुझाव मिल जायेगे उसके बाद केंद्र बताएगा। की माइक्रो मैनेजमेंट होगा या राज्यो को ज्यादा छूट दी जाएगी जैसा की कई राज्यों ने मांग की है।
या फिर जिले के स्तर पर चीजों को निर्धारित किया जायेगा।

राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कोरोना से लड़ने में जो परेशानिया आरही है। उनके बारे में प्रधानमंत्री को 11 मई की मीटिंग में बताया था। कुल मिलाकर बात ये है की 18 मई से पहले आप सभी को केंद्र सरकार ये बताएगी के लकडाउन 4.0 में क्या नया होगा। अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

आप को बताना इसलिए जरुरी है के सोशल मिडिया पे तमाम तरह के दार्शनिक काल्पनिक लोग अपने हिसाब से क्रिया कलाप बना कर सर्कुलेट करने लगते है। हम आप को दुबारा बता रहे है अभी इसके बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं दी गयी है। जब कोई जानकारी आएगी तो ताज़ातरीन16 आप को इसकी जानकारी देगा।

प्रधानमंत्री ने भारत आत्मनिर्भर बनेगा इसके बारे में बार बार जोर देते हुए कहा, की जो पिछला पॅकेज था 1.7 लाख करोड़ रुपये का और RBI के द्वारा दी गई रकम और जो नया पैकेज होगा उसको मिला के कुल 20 लाख करोड़ रूपये का पैकेज होगा और 20 लाख करोड़ रूपये का पैकज भारत की इकोनॉमी का लगभग 10 फीसदी होगा। भारत की इकोनॉमी लगभग 200 लाख करोड़ की है।

ये जो पैकेज है उसके बारे में भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 13 मई से धीरे धीरे बताना शुरू करेंगी। अलग अलग सेक्टर्स के लिए इसमें छूट दी जाएँगी। प्रधानमंत्री ने कहा बोल्ड्स रिफॉर्म होंगे ताकि देश आत्म निर्भर बने।

*ताजातरीन खबरों के लिए लाइक और शेयर करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ