Navigation-Menus (Do Not Edit Here!)

जामिया मिलिया की सफूरा ज़रगर दो महीने प्रेग्नेन्ट है, नहीं मिल पा रही जमानत...

जामिया मिलिया से पीएचडी की पढाई कर रही 27 वर्षीय छात्रा सफूरा ज़रगर इस वक्त तिहाड़ जेल में है। उन पर एंटी टेरर के तहत केस दर्ज है। सफूरा पर आरोप लगा है की वो दिल्ली के नार्थईस्ट इलाको में फरवरी में जो हिंसा हुई थी उसमे उनका हाँथ भी था। उन पर शाजिस करता का आरोप लगा है इन सब के बिच यह बात सामने आई है की सफूरा दो महीने प्रेग्नेन्ट है सोशल मिडिया के कुछ लोगो को मसाला मिल गया है और वो लग गए है जाँच पड़ताल करने में।
इमेज सोर्स गूगल 
कोरोना वायरस के कारन देश में लकडाउन है और सोशल डिस्टेंडिंग की बात की जारही है इसीबीच दिल्ली पुलिस फरवरी में हुए हिंसा की गिरफ़्तारी सोशल डिस्टेंसिंग के कारन घर घर जा के कर रही है। 2 अप्रैल को ही जामिया के एक स्टूडेंट इमरान हैदर को गिरफ्तार किया गया है साथ ही साथ जेएनयू के उम्र खालिद को भी गिरफ्तार किया इसके आलावा और भी कई लोगो को गिरफ्तार किया गया है।

सफुरा की गिरफ़्तारी 10 अप्रैल को हुई आरोप लगा की फरवरी  जफराबाद मेट्रो स्टेशन के निचे बैठे सीएए का विरोध कर रहे लोगो का नेतृत्व किया था। उनके वकील ने दूसरे ही दिन अधिकारियो को जानकारी दे दी की सफुरा दो महीने प्रेग्नेंट है, 13 अप्रैल को उनकी जमानत भी हो गई। लेकिन वो जेल से बहार आ पाती इससे पहले ही दिल्ली पुलिस ने उन्हें दंगे भड़काने के साजिस में गिरफ्तार कर लिया। जमानत की कोशिस में लगातार उनके वकील काम कर रहे है लेकिन सफलता नहीं मिल प् रही है   . 

सफुरा की प्रेग्नेंसी की बात कई दिन पहले ही आगई थी, बीते चार पांच दिनो मे सोशल मिडिया में लोग उनके खिलाफ जनाब सनाब सवाल उठाने लगे, कांग्रेस के एक नेता है सलमान निज़ामी उन्होंने सफुरा को बेल न मिलने पर विरोध जताया था उन्होंने ट्वीट की सफुरा जरगर रमजान के वक्त जेल में है प्रेग्नेंट है। नफरत फ़ैलाने वाले कपिल मिश्रा जिन्होंने हिंसा भड़काई वो आज़ाद है। मोदी के भारत मुस्लिम होना अपराध है कुछ तो सरम करो सफुरा को रिलीज़ करो। 

कुछ दिनों बाद #सफूरा जरगर ट्रेंड करने लगा उनकी प्रेग्नेंसी को लेकर लोगो ने गंध मचा डाली। कोई कह रहा है की वो अविवाहित है। उनका बच्चा नाजायज है और दुनिया भर की बाते सोसल पर की जा रही है। पर ये सब बाते बे बुनियादी है। इनमे कोई सत्यता नहीं है एक न्यूज़ पेपर में ये बात कही गई है।      

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ